'नादान हैं तेजस्वी यादव : बोले चिराग पासवान- 2024 में पिछली बार से भी बुरा होगा हाल : दिन में देख रहे सपना

'नादान हैं तेजस्वी यादव : बोले चिराग पासवान- 2024 में पिछली बार से भी बुरा होगा हाल : दिन में देख रहे सपना

HAJIPUR : बिहार की पांच संसदीय सीटों हाजीपुर, सारण, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर और मधुबनी में 20 मई को पांचवें चरण का मतदान चल रहा है। ऐसे में इस चरण की दो सीटों की चर्चा सबसे अधिक है। उसमें से एक सीट सारण लोकसभा है तो दूसरी हाजीपुर संसदीय सीट है। इस बार लोजपा (रामविलास) के मुखिया चिराग पासवान खुद यहां से चुनाव मैदान में हैं। ऐसे में आज वोटिंग के दौरान चिराग पासवान ने बिहार विधानसभा के नेता विपक्ष तेजस्वी यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है। चिराग ने कहा कि तेजस्वी अभी नादान हैं। 


दरअसल, चिराग पासवान से जब यह सवाल किया गया कि तेजस्वी यादव 300 पार का दावा कर रहे हैं, इस पर आपका क्या कहना है। जिसके बाद चिराग पासवान ने जवाब दिया कि नादानी में लोग ऐसी बात करते हैं और सपने देखते हैं। उन्हें याद होना चाहिए कि वर्ष 2014 और 2019 में भी ऐसी ही बातें उन्होंने कही थी। वर्ष 2019 के चुनाव में  में 2014 से भी बुरा हाल हो गया था। अब 2024 में 2019 वाली स्थिति भी नहीं रहेगी। कांग्रेस पार्टी ने जो किशनगंज की सीट जीती थी, इस बार एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार उसे भी अपने कब्जे में ले लेंगे। 


मालूम हो कि आज हाजीपुर लोकसभा सीट पर भी मतदान हो रहा है। जहां मुख्य मुकाबला रामविलास पासवान के बेटे व लोजपा (रा) के अध्यक्ष चिराग पासवान और राजद के शिवचंद्र राम के बीच है। पिछली बार उनके चाचा पशुपतिनाथ पारस यहां से चुनाव जीते थे। वह इस बार भी यहां से लड़ना चाहते थे। इस पर काफी विवाद भी हुआ। पशुपति पारस ने पहले एनडीए को छोड़ा और फिर मान भी गए। चिराग ने एनडीए से लोजपा के लिए इस सीट को खासतौर पर मांगा था। 


उन्हें बिहार में पांच सीटें मिलीं हैं। चिराग ने साफ कर दिया था कि वह पिता की सीट से ही लड़ना चाहते हैं। चिराग को जातिगत वोट, पीएम मोदी का नाम, भाजपा और जदयू के कैडर वोटों का आसरा है। वहीं, राजद के शिवचंद्र राम को सामाजिक समीकरणों का सहारा है। वह हाजीपुर से कई बार चुनाव लड़ चुके हैं। स्थानीय भी हैं। दो बार राजद से विधायक और मंत्री भी रह चुके हैं।


बताते चलें कि लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण के लिए आज (20 मई) को छह राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों की कुल 49 सीटों पर वोटिंग हो रही है। इनमें हाई-प्रोफाइल रायबरेली और अमेठी सीटें भी शामिल है। जहां से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और केंद्रीय मंत्री क्रमश: स्मृति ईरानी मैदान में हैं। केरल के वायनाड से चुनाव लड़ने वाले राहुल गांधी नेहरू-गांधी परिवार के गढ़ रायबरेली से भी चुनाव लड़ रहे हैं।