नीतीश के विधायक से नहीं डरते हैं तेजस्वी के डॉक्टर ! हॉस्पिटल की लापरवाही पर उठाया सवाल तो कहा... क्या कर लेंगे आप ... मारना शुरू करेंगे तो

नीतीश के विधायक से नहीं डरते हैं तेजस्वी के डॉक्टर ! हॉस्पिटल की लापरवाही पर उठाया सवाल तो कहा... क्या कर लेंगे आप ... मारना शुरू करेंगे तो

BEGUSARAI : जदयू विधायक - किस लिए आए आप यहां जब आपकी ड्यूटी नहीं है तो ? यहां मर जाएगा बच्चा तो लेकर आप इसकी जिम्मेवारी? बेगूसराय सदर में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर चंदन कुमार -  यहां बच्चों के डॉक्टर को बुलाइए। मेरी जिम्मेवारी नहीं है, मेरा ड्यूटी नहीं है इसमें।  जदयू विधायक -तमीज से बात करिए। उसके बाद जदयू विधायक का सवाल - हमको तो लगता है बीमार है आप, यू आर सिक। डॉक्टर चंदन कुमार का जवाब- हां हम बीमार हैं। विधायक ने कहा - इलाज कर दें तुम्हारा? डॉक्टर चंदन कुमार का जवाब - क्या इलाज कीजिएगा? विधायक ने कहा - कहां घर है तुम्हारा, तुम्हारी नौकरी खत्म करूंगा डॉक्टर चंदन का जवाब - कोई दिक्कत नहीं है, मुंगेर जिला घर है।  जदयू विधायक ने कहा- मुंगेर जिला घर है तो यहां बैठकर रंगदारी करोगे। डॉक्टर का जवाब - यहां ड्यूटी ही नहीं है मेरा हम तो हम क्यों जिम्मेवारी लेंगे। उसके बाद विधायक सिविल सर्जन से बात करते हैं और संबंधित डॉक्टर के बारे में उनसे शिकायत करते हैं। और फिर फोन पर बातचीत करते हुए केबिन से बाहर निकल जाते हैं। यह पूरा वाकया बेगूसराय सदर अस्पताल का बताया जा रहा है। 


दरअसल, बेगूसराय जिले के मटिहानी विधानसभा के विधायक राजकुमार सिंह बम ब्लास्ट में घायल बच्चों से मिलने सदर अस्पताल पहुंचे थे। जहां मरीज के परिजनों ने सदर अस्पताल में सही तरीके से इलाज नहीं होने की शिकायत विधायक से कर डाली। ऐसे में विधायक परिजनों की शिकायत पर आग- बबूला हो गए। उसके बाद बेगुसराय सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर चंदन कुमार  के कैबिन में पहुंच गए। जहां विधायक ने बदहाली पर सवाल किया तो उनसे वहां तैनात बहस करना शरू कर दिया। डॉक्टर ने एक सुर में यह कहते हुए नजर आए कि - मेरी ड्यूटी यहां नहीं है। 


वहीं, डॉक्टर का जवाब सुनकर विधायक ने कहा कि- आपकी ड्यूटी नहीं है तो यहां क्यों है, लोग मर जाएगा तब देखेंगे? जिसके जवाब में डॉक्टर कहता है कि - बच्चों के डॉक्टर को बुलाए और मेरा ड्यूटी नहीं है। इसके बाद विधायक उखड़ गए और कहा कि- तमीज से बात करो आप टेंशन में है बीमार है क्या? इसके बाद डॉक्टर कहा कि-  हां हम बीमार है। इसपर विधायक ने कहा कि- हम तुम्हारा इलाज कर दें, विधायक ने कहा कि तुम्हारी नौकरी खत्म करेंगे, कहां घर है तुम्हारा, तुम रंगदारी करने के लिए यहां आया है या लोगों को देखने के लिए। इसके बाद डॉक्टर ने कहा कि - क्या कर लीजिए गा , जो करना है कर लीजिए। 


इसके बाद विधायक ने सिविल सर्जन को फोन लगाकर अस्पताल बुलाया और कहा कि- किसको बिठाकर यहां पर रखे हैं।  गुंडे को बैठ कर रखे हैं, डॉक्टर के नाम पर। यह खुद बीमार है बर्न वार्ड में। बुलाओ इसका यही पर इलाज कर देंगे। मुंगेर घर है तो रंगदारी करने आए हो, याद रखो सरकारी नौकर हो। लेकिन, यह बीमार है इसको तो  खुद इलाज की जरूरत है। आपकी बात क्या सुनेंगे? मारना शुरू करेंगे होश ठिकाना आ जाएगा। तुम्हारा यही इलाज है। विधायक राजकुमार सिंह ने कहा कि अस्पताल में अच्छी व्यवस्था है सुधार किया गया है। डॉक्टर के रूप में जो रिसोर्स है उसको और अच्छे ढंग से काम करने की जरूरत है।


इधर, इस पूरे मामले में  भाजपा नेता सह सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर ने कहा कि- सदर अस्पताल में तैनात ऐसे बाहुबली डॉक्टर से सभी जनप्रतिनिधि को सतर्क करना चाहिए। सामान्य अनुशासित,लोक हितैषी कार्य-व्यवहार प्रत्येक सेवा कर्मी को एक विशिष्ट पहचान दे देता है। डॉक्टर को लोकसेवक, जनप्रतिनिधि तथा आमलोगों को ध्यान रखना चाहिए। वहीं, डॉक्टर राहुल कुमार ने कहा कि ये डॉक्टर चंदन कुमार हैं। ये सामान्य संवर्ग के चिकित्सक हैं। ये कोई बाहुबली नही हैं, इसलिए इनके बारे में ऐसी बात नहीं होनी चाहिए।