‘नीतीश में दम है तो कह दें कि लालू-तेजस्वी भ्रष्टाचारी नहीं’ मुख्यमंत्री को प्रशांत किशोर का बड़ा चैलेंज

‘नीतीश में दम है तो कह दें कि लालू-तेजस्वी भ्रष्टाचारी नहीं’ मुख्यमंत्री को प्रशांत किशोर का बड़ा चैलेंज

PATNA: चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर घूम घूमकर केंद्र और राज्य सरकार की नाकामी लोगों के सामने उजागर कर रहे हैं। पीके के निशाने पर पीएम मोदी के साथ साथ नीतीश, लालू और तेजस्वी हैं। पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बड़ी चुनौती दे दी है। प्रशांत किशोर ने कहा है कि नीतीश कुमार में अगर दम है तो वह कहकर दिखा दें कि लालू और तेजस्वी भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं हैं।


प्रशांत किशोर ने कहा कि नीतीश कुमार में अगर दम है तो यह बात खुलकर कह दें कि लालू-तेजस्वी और उनके लोग भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं हैं। उनका किसी भी प्रकार के भ्रष्ट काम से कोई लेना देना नहीं है और सिर्फ राजनीतिक प्रतिशोध के लिए उन्हें परेशान किया जा रहा है लेकिन नीतीश कुमार ऐसा कभी भी नहीं कहेंगे। प्रशांत किशोर ने कहा कि आरजेडी के लोग आज चिल्ला-चिल्लाकर कह रहे हैं कि वे लोग भ्रष्टाचार में लिप्त नहीं हैं। यह बात नीतीश कुमार को भी कह देना चाहिए क्योंकि दोनों मिलकर सरकार चलाते हैं। प्रशांत किशोर ने फिर कहा कि नीतीश को लालू-तेजस्वी या आरजेडी से कोई प्रेम नहीं है।


उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार किसी भी हाल में मुख्यमंत्री की कुर्सी नहीं छोड़ना चाहते हैं इसीलिए उन्होंने एनडीए से नाता तोड़ा और आरजेडी के साथ सरकार बनाई। उन्हें अच्छी तरह से पता था कि 2024 में बीजेपी लोकसभा चुनाव जीतकर सत्ता में वापस आती तो उन्हें हटाकर अपनी पार्टी का सीएम बना देती। नीतीश ने इसका तोड़ निकाला और 2025 तक अपनी कुर्सी सुरक्षित कर ली और दूसरी वजह यह कि 2025 के बाद खुद सीएम नहीं रहेंगे तो विरासत ऐसे हाथ में सौंपेंगे कि बिहार का अगला सीएम अयोग्य हो ताकि लोग यह कहें कि इससे अच्छा तो नीतीश कुमार ही थे।