वाम दलों को तेजस्वी का नेतृत्व मंजूर नहीं, राजद के बिहार बंद में नहीं होंगे शामिल

वाम दलों को तेजस्वी का नेतृत्व मंजूर नहीं, राजद के बिहार बंद में नहीं होंगे शामिल

PATNA: बिहार में तेजस्वी यादव का नेतृत्व वाम दलों को मंजूर नहीं है. वाम दलों ने खुद को राजद के बिहार बंद से अलग कर लिया है. नागरिक संशोधन बिल को लेकर खुद वाम दल राजद से पहले यानी की 19 दिसंबर को बिहार बंद करेंगे. जबकि राजद का इसी मुद्दे पर बिहार बंद 21 दिसंबर को होने वाला है. 

बंद को लेकर हुई बैठक

राजद के 21 दिसंबर को होने वाली बैठक को लेकर पटना के जनशक्ति भवन में महागठबंधन के बड़े नेताओं की बैठक हुई. इसमें वाम दलों को भी बुलाया गया था. इस बैठक में राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, आरएलएसपी के उपेंद्र कुशवाहा, वीआईपी के मुकेश सहनी समेत वाम दलों के नेता शामिल हुए. लेकिन वाम दलों ने 21 दिसबंर को होने वाले राजद के बंद शामिल होने से इंकार कर दिया. बंद का नेतृत्व तेजस्वी करने वाले हैं.

कैसे करेंगे विरोध

विपक्ष का नागरिक संशोधन बिल पर आम सहमति नहीं बन पाने से अब सवाल उठने लगा है कि विपक्ष कैसे इसका विरोध कर पाएगा. जब महागठबंधन में एकता ही नहीं हैं. बता दें कि पप्पू यादव ने भी 19 दिसंबर को बिहार बंद का ऐलान किया हैं. पप्पू ने ट्वीट करके यह पहले ही बता दिया है कि उनके बिहार बंद में वाम दल शामिल होंगे. बता दें कि  बिहार, असम, मिजोरम, पश्चिम बंगाल, यूपी और दिल्ली समेत कई राज्यों में नागरिकता संशोधन बिल का विरोध हो रहा है.