सुपौल में तेजस्वी ने किया बड़ा वादा, सरकार बनी तो 15 अगस्त से ही बांटेंगे 1 करोड़ नौकरी

सुपौल में तेजस्वी ने किया बड़ा वादा, सरकार बनी तो 15 अगस्त से ही बांटेंगे 1 करोड़ नौकरी

SUPAUL: सुपौल में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए राजद नेता तेजस्वी यादव ने बड़ा वादा किया। कहा कि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो 15 अगस्त से ही एक करोड़ नौकरी बांटेंगे। तेजस्वी यादव ने नरेंद्र मोदी को दुनिया का सबसे बड़ा झूठा प्रधानमंत्री बताया। वही नीतीश कुमार के पलटी मारने पर कहा कि नीतीश चाचा तो पलटी मारते ही हैं सुपौल वाले चाचा भी पलट गये। 


सुपौल में तीसरे चरण में 7 मई को लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग होनी है जिसे लेकर विभिन्न राजनीतिक पार्टियों की ताबड़तोड़ चुनावी जनसभा हो रही है इसी कड़ी में आज सुपौल के त्रिवेणीगंज में स्थित अनुपलाल यादव महाविद्यालय के प्रांगण में बिहार के नेता प्रतिपक्ष राजद नेता तेजस्वी और वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने संयुक्त रूप से चुनावी जनसभा को संबोधित करने आज संध्या साढ़े चार बजे पहुंचे और चुनावी जनसभा को संबोधित किया और सुपौल लोकसभा से महागठबंधन प्रत्याशी राजद उम्मीदवार चंद्रहास चौपाल को वोट देने की लोगों से अपील किया। 


चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष राजद नेता तेजस्वी यादव ने बीजेपी को बड़का झूठा पार्टी बताया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को दुनिया का सबसे झूठा प्रधानमंत्री बताया। साथ ही तेजस्वी ने एलान करते हुए कहा कि अगर केंद्र में इस बार महागठबंधन की सरकार बनी तो 15 अगस्त से देश के अंदर 1 करोड़ नौकरी बांटेंगे, रसोई गैस 5 सौ और 2 सौ यूनिट बिजली लोगों को मुफ्त मिलेगा। इस दौरान तेजस्वी यादव ने मंच से राजद जदयू गठबंधन की कलई खोलते हुए कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बिहार के ऊर्जा मंत्री बिजेंद्र प्रसाद यादव को जमकर कोसा। 


तेजस्वी ने कहा कि पटना वाले चाचा तो पलट ही गए और सुपौल वाले चाचा भी पलट गए जबकि उन्होंने वादा किया था कि अगर पटना वाले चाचा गड़बड़ी करेंगे तो हमलोग उनको ही छोड़ देंगे और आपके साथ मजबूती से रहेंगे। सुपौल लोकसभा क्षेत्र के राजद प्रत्याशी चंद्रहास चौपाल के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में जनता से किए वायदे को खुलासा करते हुए कहा कि ना बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिला और न गैस सिलेंडर के दाम कम हुए। हम नौकरी शिक्षा और बेरोजगारी की बात करते है तो वे हिन्दू - मुस्लिम की बात करते हैं। तेजस्वी ने कहा कि आपलोगों ने देख लिया कि 17 माह के दौरान हमलोगों ने पांच लाख लोगों को नौकरी दी।


 उन्होंने कहा कि भाजपा ने झूठ बोलने के अलावा कुछ भी नहीं किया। मोदी का बस चले तो वह गोबर को भी हलवा बनाकर परोस देंगे। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई देश के संविधान भाईचारे, लोकतंत्र और आरक्षण को बचाने के लिए लड़ी जा रही है। यह लड़ाई गरीबों के हक और अधिकार की लड़ाई है। जनसभा के दौरान उन्होंने राजद प्रत्याशी चंद्रहास चौपाल को भारी मतों से जिताने की अपील लोगों से की। इनके साथ मंच साझा कर रहे वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने की है। ताकि आने वाली पीढ़ी सर उठाकर रह सकें। संविधान के कारण ही एक मल्लाह का बेटा आपके सामने है।


मोदी जी ने अच्छे दिन का वादा किया था। साथ ही रोजगार देने की बात कही थी। लेकिन एक भी वादा पूरा नहीं हो सका। यह भाजपा जुमलेबाज की पार्टी है।  उन्होंने कहा कि मेरी वाय श्रेणी की सुरक्षा हटा ली गई है लेकिन हमारी सुरक्षा बिहार की जनता कर रही है। भाजपा ने हमारे विधायकों को तोड़ा और मुझे मंत्रिमंडल से निकाल दिया। आज हम लालू जी के सामाजिक न्याय के साथ चट्टान की तरह खड़े हैं। उन्होंने लोगों से राजद प्रत्याशी चंद्रहास चौपाल को भारी मतों से जिताने की बात कहीं।