तेजस्वी संग लालू यादव से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे CM नीतीश, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

तेजस्वी संग लालू यादव से मिलने राबड़ी आवास पहुंचे CM नीतीश, इन मुद्दों पर हुई बातचीत

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से निकलकर सामने आ रही है जहां लाल यादव से मिलने बिहार के मुख्यमंत्री सीएम नीतीश कुमार पहुंचे हैं। इन दोनों नेताओं के बीच इंडिया गठबंधन को लेकर बातचीत की जा रही है। इस दौरान दोनों के बीच तमाम मुद्दों को लेकर बातचित हुई है और दोनों के बीच कुछ स्वास्थ्य संबंधी भी बातचीत हुई है। 


दरअसल, बिहार के मुख्यमंत्री सीएम नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव आज सुबह एक राजकीय समारोह में एक साथ शिरकत करने पहुंचे थे जहां से वापसी के दौरान से नीतीश कुमार राबड़ी आवास पहुंचे जहां लालू यादव से उनकी मुलाकात हो रही है। यहां दोनों के बीच समन्वय समिति गठन के बाद दोनों पार्टी के नेता को किस तरह से काम करना है इसपर बातचीत हो रही है।


मालूम हो कि, बीते कल इंडिया गठबंधन की बैठक में लालू  यादव और नीतीश कुमार दोनों एक साथ शामिल हुए थे। इस बैठक में दोनों नेताओं के साथ कुल 26 दल के 63 नेता शामिल हुए थे। मुंबई की बैठक में समन्वय समिति में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को तो शामिल किया गया है। इसके अलावा जिन चार समितियों का गठन हुआ है, उसमें आरजेडी और जेडीयू के चार-चार नेताओं को जगह दी गई है।  ऐसे में अब मुंबई में बैठक खत्म होने के बाद नीतीश कुमार आज एक बार फिर से लालू यादव से मिलने उनके आवास पहुंचे हैं। 


आपको बताते चलें कि, विपक्षी गठबंधन 'इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस' के घटक दलों के प्रमुख नेताओं ने आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर शुक्रवार को एक महत्वपूर्ण फैसला लिया और एकजुट होकर चुनाव मैदान में उतरने का ऐलान किया। गठबंधन ने साथ ही कहा कि सीटों का बंटवारा बहुत जल्द कर लिया जाएगा।

 

वहीं, मुंबई में 28 दलों के 63 प्रतिनिधियों की दो दिवसीय मंत्रणा के बाद विपक्षी दलों ने अपने गठबंधन के लिए 14 सदस्यीय समन्वय समिति, 19 सदस्यीय चुनाव अभियान समिति, सोशल मीडिया से संबंधित 12 सदस्यीय कार्य समूह, मीडिया के लिए 19 सदस्यीय कार्यसमूह और शोध के लिए 11 सदस्यीय समूह का गठन किया।