बिहार में अपराधियों का तांडव: बेगूसराय में नर्स से 3 लाख की लूट, बगहा में L&T कंपनी के कर्मचारी से 1.05 लाख की लूट

बिहार में अपराधियों का तांडव: बेगूसराय में नर्स से 3 लाख की लूट, बगहा में L&T कंपनी के कर्मचारी से 1.05 लाख की लूट

BEGUSARAI/BAGAHA: बिहार में अपराधी बेलगाम हो गये हैं। शायद यही कारण है कि एक के बाद एक अपराध की वारदातों को बेखौफ अंजाम दे रहे हैं। बेगूसराय और सुपौल में लूट की घटना को अंजाम दिया गया है। बेगूसराय में बाइक सवार अपराधियों ने एक नर्स को निशाना बनाया है। स्टेट बैंक के मेन ब्रांच से 3 लाख रूपये निकालकर घर लौट रही नर्स से दिनदहाड़े सारा कैश लूट लिया और मौके से फरार हो गया।


 घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची मुफ्फसिल थाने की पुलिस ने हेमरा रोड पर लगे सीसीटीवी को खंगालने में जुट गई। वही पीड़िता से पूरी घटना की जानकारी ली। वही लूट की दूसरी घटना बगहा के पठखौली व सेमरा थाना क्षेत्र के सीमा के पास महुअर गांव के पास हुई। जहां मंगलवार की शाम सेमरा थाना क्षेत्र से पैसे की वसूली कर बगहा लौट रहे एलएनटी फाइनेंस कंपनी के कर्मी शत्रुधन कुमार से अज्ञात अपराधियों ने एक लाख पांच हजार रुपये की लूट कर लिया। 


लूट की सूचना मिलने के साथ ही एसपी सुशांत कुमार सरोज बगहा एसडीपीओ कुमार देवेन्द्र व बगहा थानाध्यक्ष अनील कुमार ,पठखौली थानाध्यक्ष अनीष कुमार मौके पर पहुंचे और लूट के शिकार हुए फाइनेंस कर्मी से पूछताछ की। एसपी श्री सरोज ने बताया कि लूट के शिकार हुए कर्मी के अनुसार बुलेट बाइक पर सवार दो अज्ञात अपराधी बगहा की ओर से आ रहे थे। जैसे ही कर्मी उनके सामने से गुजारा कि पीछे बैठा एक अपराधी उसके बाइक पर पैर से मार दिया। जिससे वह बाइक लेकर गिर गया और अपराधी रुपये से भरा बैग लेकर बगहा ओर लौट गए। 


एसपी ने बताया कि अपराधियों की पहचान कर गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन कर लिया है। टीम का नेतृत्व बगहा एसडीपीओ कुमार देवेन्द्र कर रहे है। उनके साथ पठखौली, बगहा, भैरोगंज, सेमरा आदि थानों को लगाया गया है। बगहा-सेमरा मुख्य सड़क के किनारे लगे सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा है। साथ ही उपरोक्त फाइनेंस कंपनी से भी पूछताछ की जा रही है कि पुलिस के बगैर सूचना दिये अधिक राशि लेकर कैसे आ जा रहे है। इधर लूट की सूचना मिलने के बाद जिले में सघन वाहन जांच अभियान के साथ-साथ अपराधियों के ठिकानों की पहचान के लिए जगह-जगह छापेमारी की जा रही है।


वही बेगूसराय में छेड़खानी का विरोध करने पर 47-56 गैंग के सदस्यों ने लड़की के परिजन को पीट-पीट कर घायल कर दिया है। घर में घुसकर तोड़फोड़ भी की। विरोध करने पर मारपीट की घटना को अंजाम दिया। घटना लाखो थाना क्षेत्र के लालू नगर की है। इस घटना से परिजन काफी दहशत में हैं और पुलिस से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. 


बेगूसराय में नगर व लाखो थाना क्षेत्र में 47-56 गिरोह के लगातार आतंक देखने को मिल रहा है। इस गैंग के बदमाश पुलिस को खुली चुनौती देते हुए लगातार अपराध की घटना को अंजाम दे रहे हैं। पुलिस की शिथिलता से गैंग का आतंक इतना है कि लोग अब डर से बोलने के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं। बता दें कि लाखो थाना के लालू नगर में आज दिलीप सहनी के घर पर चढ़कर हमला बोल दिया। उसके बाद उनके पुत्र राजाराम सहनी की बेरहमी से पिटाई कर हाथ व पैर तोड़कर घर के सामने ही फेंक दिया। साथ ही बबन कुमार को भी मारपीट कर जख्मी कर दिया। इससे वह अधमरा हो गया। बदमाशों की संख्या 10-12 थी। जाते समय बदमाशों ने धमकी देते हुए कहा कि उसके गैंग का कोई भी सदस्य कुछ भी करेगा तो कोई विरोध नहीं करेगा। जो विरोध करेगा उसका राजाराम जैसे ही हाल होगा। उसके बाद बदमाश हथियार लहराते हुए चलते बने। 


बदमाश के जाने के बाद परिजनों ने उसे उठाकर इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका इलाज चल रहा है। जख्मी के परिजन पुष्पा देवी ने बताया कि तीन दिन पहले उसके घर में एक रिश्तेदार की लड़की आयी थी। जब वह बाजार से लौट रही थी तो इसी गैंग के सदस्यों ने मेरे संबंधी के साथ छेड़खानी किया था। लड़की ने घर आकर आपबीती सुनाई तो संबंधित लड़के का प्रतिकार किया गया था। साथ ही उसके परिजनों से शिकायत की गयी थी। इसी प्रतिशोध में वह लड़क 47-56 गिरोह के सदस्यों को बुला लिया व घर पर चढ़कर हमला बोला। लाठी डंडे से प्रहार कर जानलेवा हमला किया। बदमाशों ने राजाराम का हाथ पकड़कर चारों ओर घुमा दिया। उन्होंने बताया कि इस गैंग का आतंक इतना बढ़ गया है कि इस क्षेत्र में शांतिप्रिय लोगों का जीना मुहाल हो गया है। लाखो थानाध्यक्ष अभिषेक कुमार ने बताया कि मारपीट की घटना की जानकारी मिली है। पीड़ित पक्ष की ओर से आवेदन मिलने पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी।