बिहार में साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद: Whatsapp प्रोफाइल पर आयुक्त की फोटो लगाकर ठगी की कोशिश, तीन जिलों के DM और DIG को भेजा मैसेज

बिहार में साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद: Whatsapp प्रोफाइल पर आयुक्त की फोटो लगाकर ठगी की कोशिश, तीन जिलों के DM और DIG को भेजा मैसेज

SAHARSA: बिहार में साइबर अपराधियों के हौसले बुलंद होते जा रहे हैं। आम लोगों को चूना लगाने के बाद अब उनके निशाने पर सरकार के अधिकारी आ गए हैं। ताजा मामला सहरसा से सामने आया है, जहां साइबर ठगों ने ह्वाट्सएप प्रोफाइल पर कोसी प्रक्षेत्र की आयुक्त नीलम चौधरी की फोटो लगाकर तीन जिलों के डीएम और डीआईजी को मैसेज भेजकर पौसों की मांग की है।


साइबर अपराधियों ने कोसी प्रक्षेत्र के आयुक्त नीलम चौधरी की तस्वीर ह्वाट्स एप प्रोफाइल पर लगा कर इस प्रक्षेत्र के डीआईजी, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा के डीएम से अवैध राशि की मांग की। जिसकी सूचना मिलते ही आयुक्त ने साइबर थाना में केस दर्ज कराया है।


आयुक्त की तरफ से दिए आवेदन में कहा गया है कि बीते दिनों उन्हें पता चला कि उनकी तस्वीर का इस्तेमाल कर अज्ञात साइबर ठगों द्वारा व्हाट्सएप जिसका मोबाइल नंबर 94762617914 के माध्यम से पुलिस उपमहानिरीक्षक कोसी क्षेत्र, डीएम सहरसा, मधेपुरा और सुपौल के सरकारी मोबाइल नंबर पर मैसेज एवं वॉइस कॉल के माध्यम से अवैध रूप से राशि की मांग की गई है। 


बता दें कि पिछल महीने एसपी गोपनीय का प्रवाचक बनकर होली के नाम पर जिले के कई थानाध्यक्षों से पैसे की मांग की गई थी हालांकि पुलिस एक्टिव हुई और साइबर अपराधी को गिरफ्तार कर लिया गया था। ठग ने होली पर्व के नाम पर विभिन्न थानाध्यक्षों से पुलिस अधीक्षक के नाम पर होली खर्च के नाम पर 10 हजार रूपया पेटीएम करने को कहा था।