बड़े अस्पताल के दो डॉक्टर समेत 9 लोग गिरफ्तार : भ्रष्टाचार के मामले में CBI का बड़ा एक्शन

बड़े अस्पताल के दो डॉक्टर समेत 9 लोग गिरफ्तार : भ्रष्टाचार के मामले में CBI का बड़ा एक्शन

DELHI : भ्रष्टाचार के मामले में दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल के दो डॉक्टरों समेत कुल 9 लोगों को सीबीआई की टीम ने अरेस्ट कर लिया है। इन लोगों पर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से मरीजों और उनके परिजनों से रिश्वत लेने का आरोप है। डॉक्टर मेडिकल उपकरणों की आपूर्ति के बदले कैश ही नहीं बल्कि यूपीआई के जरिए भी रिश्वत ले रहे थे।


जानकारी के अनुसार सभी आरोपी पांच मॉड्यूल बनाकर भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे थे और मरीजों से इलाज के नाम पर मोटी रकम वसूल रहे थे। मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने, लैब में उपकरणों की आपूर्ति, मेडिकल सर्टिफिकेट बनवाने और अन्य तरह की चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के नाम पर वसूली करना इनका काम था।


सीबीआई को ऐसी जानकारी मिली थी कि आरएमएल अस्पताल के कई डॉक्टर और कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं और अलग-अलग तरीके से पैसों की वसूली कर रहे हैं। जिसके बाद सीबीआई की टीम ने कार्रवाई करते हुए राम मनोहर लोहिया अस्पताल में तैनात दो डॉक्टर समेत 9 कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है।


CBI की तरफ से दर्ज केस में डॉ. पर्वत गौड़ा और डॉ. अजय राज समेत मेडिकल कपनियों के प्रतिनिधि नरेश नागपाल, अबरार अहमद, आकर्षण गुलाटी, मोनिका सिन्हा, भरत सिंह दलाल का जिक्र है। डॉक्टर इनके इक्यूमेंट्स प्रमोट और सप्लाई करने के नाम पर रिश्वत लेते थे। वहीं अस्पताल के क्लर्क भुवल जायसवाल और नर्स शालू शर्मा मरीजों के परिजनों से इलाज के नाम पर पैसे वसूलते थे। गिरफ्तार सभी आरोपियों को सीबीआई कोर्ट में पेश करेगी।