चाचा चौधरी मसाला बना बिहार में नंबर वन बांड, स्वाद और विश्वसनीयता ने दिलाई पहचान

चाचा चौधरी मसाला बना बिहार में नंबर वन बांड, स्वाद और विश्वसनीयता ने दिलाई पहचान

PATNA: मसाला उद्योग में एक प्रसिद्ध नाम चाचा चौधरी मसाला को यह घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है कि उसके प्रमुख उत्पाद, चाचा चौधरी मसाला को पटना, बिहार में नंबर 1 बांड के रूप में मान्यता दी गई है। यह महत्वपूर्ण उपलब्धि चाचा चौधरी मसाला की अद्वितीय गुणवत्ता और स्वाद के प्रति उपभोक्ताओं के अटूट विश्वास और पसंद का प्रमाण है।


बाजार में अपनी शुरुआत के बाद से, चाचा चौधरी मसाला ने अपने विशिष्ट स्वाद प्रोफाइल और बेहतर गुणवत्ता के साथ पूरे बिहार में घरों के दिल और तालू पर कब्जा कर लिया है। प्रीमियम मसालों के सामंजस्यपूर्ण मिश्रण से निर्मित, चाचा चौधरी मसाला का प्रत्येक बैच स्थिरता और ताजगी सुनिश्चित करने के लिए कड़े गुणवत्ता नियंत्रण मानकों से गुजरता है।


चाचा चौधरी मसाला के सीईओ आर के चौधरी ने कहा कि बिहार में चाचा चौधरी मसाला को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया से हम रोमांचित हैं। यह उपलब्धि हमारे मूल्यवान ग्राहकों की निष्ठा और समर्थन को दर्शाती है, जिन्होंने चाचा चौधरी मसाला को अपने पाक प्रदर्शन का एक अभिन्न अंग बना लिया है। हम अपने ग्राहकों को प्रसन्न करना जारी रखने के लिए गुणवत्ता और नवीनता के उच्चतम मानकों को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।


आर के चौधरी ने बाजार में उपलब्ध पिसा हुआ मसाला तथा कुटा हुआ मसाला में अन्तर की जानकारी देते हुए बताया कि पिसा हुआ मसाला में उसके अधिकतर पोषक तत्व जल कर नष्ट हो जाते हैं जबकि कूटे हुए मसाले में पोषक तत्व बरकरार रहते हैं जिससे स्वाद और पाषण दोनों मिलता है। उन्होंने बताया कि जितने भी मसाले होते हैं उसमें तेल की मात्रा विद्यमान होता है, लेकिन जब मशीन में पिसा जाता है तो तेल जल कर या वाष्पित होकर खत्म हो जाता है, जबकि कूटने से ऐसा नहीं होता। यह भी जानकारी दी गई कि बाजार में उपलब्ध ब्रांडेड मसाला, जिसकी पिसाई माइनस 500 सेंटीग्रेड पर होता है तथा अपने मसाला जो कूट कर तैयार किया जाता है, का प्रयोगसाला में परीक्षण कराने पर भी यह निष्कर्ष पाया गया कि कूटा हुआ मसाला में ज्यादा पोषक तत्व उपलब्ध है।


हाल के दिनों में मीडिया द्वारा यह खबर प्रमुखता से उठाया गया है कि कुछ बड़े ब्रांडेड मसालों द्वारा अपने उत्पाद में केमिकल का उपयोग किए जाने के कारण, कई दूसरे देशों द्वारा उनके निर्यात पर रोक लगा दिया गया है जबकि चाचा चौधरी द्वारा अपने किसी भी उत्पाद में किसी प्रकार का केमिकल, कलर एवं अन्य हानिकारक पदार्थों का किसी प्रकार से उपयोग नहीं किया जाता है।


बिहार में चाचा चौधरी मसाला की प्रमुखता में वृद्धि, उपभोक्ताओं के स्वाद और प्राथमिकताओं के अनुरूप होने की इसकी क्षमता का प्रमाण है। चाहे पारंपरिक बिहारी व्यंजनों में उपयोग किया जाए या रचनात्मक पाक प्रयोगों में, चाचा चौधरी मसाला स्वाद, विश्वसनीयता और प्रामाणिकता का पर्याय बन गया है।


इस मील के पत्थर का जश्न मनाने के लिए, चाचा चौधरी एमएसएएसएल अपने वफादार ग्राहकों और भागीदारों के प्रति आभार व्यक्त करने के लिए पटना, बिहार में विशेष प्रचार और पहल शुरू करेगा। इन गतिविधियों में समुदाय के साथ बंधन को और मजबूत करने के उद्देश्य से रोमांचक प्रस्ताव, कार्यक्रम और संलग्नताएं शामिल होंगी।


चाचा चौधरी मसाला के बारे में अधिक जानकारी के लिए और यह जानने के लिए कि यह पटना, बिहार में उपभोक्ताओं की नंबर 1 पसंद क्यों है, www.chachachoudhary.com पर जाएँ या 9570926926 पर संपर्क करें। उत्कृष्टता और ग्राहक संतुष्टि के प्रति प्रतिबद्धता के साथ, हम ऐसे उत्पाद वितरित करने का प्रयास करते हैं जो पाक अनुभव को बढ़ाते हैं और रसोई में रचनात्मकता को प्रेरित करते हैं।