छपरा में चुनावी हिंसा : 23 मई तक इंटरनेट बंद : STET परीक्षा भी स्थगित

छपरा में चुनावी हिंसा : 23 मई तक इंटरनेट बंद : STET परीक्षा भी स्थगित

CHAPRA : छपरा में मतदान के बाद दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प में एक राजद समर्थक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी। जबकि दो अन्य लोग गोली लगने से घायल हैं। दोनों घायलों को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। जहां एक की हालत नाजुक बनी हुई है। इस घटना के बाद केंद्रीय सुरक्षा बलों को मुख्यालय में तैनात रखने का निर्देश दिया गया है। 


रैप और सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती संवेदनशील स्थानों पर करने का निर्देश दिया गया है। वही, सारण जिले में 23 मई तक इंटरनेट सेवाएं बंद रखने का निर्देश गृह विभाग ने आदेश दिया है।  इस बीच 22 और 23 मई को होने वाली एसटीईटी परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया है। गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रत्यय अमृत ने यह आदेश जारी किया है। 


डीएम की रिपोर्ट के आधार पर इंटरनेट सेवाएं बंद की गयी हैं। ऐसी आशंका जतायी जा रही है कि असामाजिक तत्व लोगों को उकसाने के लिए सोशल मीडिया को माध्यम बना सकते हैं, जिससे क्षेत्र में तनाव उत्पन्न हो सकता है। जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गृह विभाग ने यह फैसला लिया है। फिलहाल पुलिस को स्थिति पर नियंत्रित बनाने को कहा गया है। घटनास्थल पर पुलिस लगातार कैंप कर रही है। भारी संख्या में जवानों को इस काम में लगाया गया है।