क्या खत्म होगी पूर्णिया की रार ! बीमा भारती आज करेंगी नामांकन, कल पप्पू यादव ने भी नॉमिनेशन करने का किया है दावा

क्या खत्म होगी पूर्णिया की रार ! बीमा भारती आज करेंगी नामांकन, कल पप्पू यादव ने भी नॉमिनेशन करने का किया है दावा

PATNA : पूर्णिया की हॉट सीट पर शुरू हुई तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। यहां आपसी गुत्थम-गुथी से मुकाबला रोचक हो गया है। यहां महागठबंधन में यह सीट राजद के खाते में चली गई है और राजद प्रत्याशी बीमा भारती आज नामांकन करने वाली हैं। बीमा भारती के नॉमिनेशन में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव समेत कई बड़े नेता शामिल होंगे। वह सुबह करीब 11 बजे नॉमिनेशन करने पहुंचेगी। नॉमिनेशन के बाद रंगभूमि मैदान में जनसभा होगी।


दरअसल, पूर्णिया लोकसभा सीट को लेकर महागठबंधन के अंदर ही काफी घमासान मचा हुआ है। सीट बंटवारे के तहत यह सीट राजद के खाते में गई है। लेकिन, इसके बाबजूद हाल ही में अपनी पार्टी का कांग्रेस में मर्ज करने वाले पप्पू यादव भी अपना दावा ठोक रहे हैं। इतना ही नहीं वो यहां कांग्रेस का झंडा लहराने की बात कह रहे हैं। ऐसे में महागठबंधन के अंदर ही फ्रेंडली फाइट की बात कही जा रही है। इस बात का प्रमाण यह है कि पप्पू यादव ने अपने सोशल मीडिया  X पर पूर्णिया सीट पर हुंकार भरते हुए लिखा- साथियों,अगले 24 दिन 24 घंटे जुट जाएं मैदान में पूर्णिया के सम्मान में जीतेंगे 24 का चुनाव। इसके साथ ही उन्होंने  4 अप्रैल को नामांकन करने की बात कही है।


जानकारी हो कि, पूर्णिया लोकसभा सीट से पप्पू यादव का पत्ता काटकर महागठबंधन ने बतौर राजद प्रत्याशी बीमा भारती को चुनावी मैदान में उतारा है। वे पूर्णिया के रुपौली विधानसभा से 5 बार की विधायक रह चुकी हैं। वे हाल में ही जदयू छोड़कर राजद में शामिल हुई। राजद ने उन्हें पूर्णिया लोकसभा सीट से राजद का प्रत्याशी बनाया है।


उधर,पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने की आस के साथ पप्पू यादव ने अपनी पार्टी की विलय कांग्रेस में किया और हाथ के साथ हो गए। लेकिन राजद ने इस सीट पर जदयू छोड़कर आई सीमांचल के डॉन कहे जाने वाले अवधेश मंडल की पत्नी बीमा भारती को यहां से मैदान में उतार दिया। इसके बाद लगातार पप्पू यादव इशारों में राजद पर हमला बोल रहे हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि वो 4 अप्रैल को नामांकन भी करेंगे।