NIT मोड़ से कारगिल चौक तक 6 घंटे नहीं चलेगी सिटी बस, पटना डीएम का आदेश

NIT मोड़ से कारगिल चौक तक 6 घंटे नहीं चलेगी सिटी बस, पटना डीएम का आदेश

PATNA: NIT मोड़ से कारगिल चौक के बीच व्यवसायिक बसों के परिचालन को नियंत्रित करने का आदेश पटना डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने यातायात पुलिस अधीक्षक को दिया है। सुबह, दोपहर और शाम में दो-दो घंटे सिटी बसों के परिचालन पर रोक लगाया गया है। शहर में यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए पटना डीएम ने महत्वपूर्ण निर्णय लिये। सुबह से लेकर शाम तक छह घंटे सिटी बस का परिचालन एनआईटी से कारगिल चौक के रास्ते नहीं होगा। 


पटना डीएम के अनुसार एनआईटी मोड़ से कारगिल चौक के बीच सिटी बसों के परिचालन 9:00 बजे से 11:00 बजे पूर्वाह्न तक, 1:00 बजे से 3:00 बजे अपराह्न तक तथा 5:00 बजे से 7:00 बजे संध्या तक की अवधि में नहीं होगा। इसे लेकर यातायात पुलिस अधीक्षक को शीघ्र आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही इस मार्ग में ऑटो तथा ई-रिक्शा के वन-वे परिचालन का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया गया है।


पटना जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि इस मार्ग में डबल-डेकर ब्रिज और मेट्रो का काम चलने के कारण यातायात प्रबंधन सुनिश्चित किया जाना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि कार्यालय एवं स्कूल-कॉलेज जाने वाले विद्यार्थियों तथा आम लोगों के सुचारू आवागमन हेतु जिला परिवहन पदाधिकारी तथा पुलिस उपाधीक्षक यातायात के प्रस्ताव पर यह निर्णय लिया गया है। उन्होंने जिला परिवहन पदाधिकारी, अपर जिला दंडाधिकारी, विधि व्यवस्था तथा अनुमंडल पदाधिकारी, पटना सदर को सुचारू यातायात सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।