मुकेश सहनी का बड़ा एलान, बोले - राजा का बेटा नहीं बनेगा CM, पंजाब और दिल्ली की तरह बिहार में भी निषाद को मिलेगा आरक्षण

मुकेश सहनी का बड़ा एलान, बोले -  राजा का बेटा नहीं बनेगा CM, पंजाब और दिल्ली की तरह बिहार में भी निषाद को मिलेगा आरक्षण

MUZAFFARPUR : बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और विकाशशील इंसान पार्टी के सुप्रीमो मुकेश सहनी का आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। इसको लेकर उनकी पार्टी के तरफ से भी काफी तैयारी की गई है। मुकेश सहनी अपने जन्मदिन के अवसर पर बाबा केवल महाराज के आशीर्वाद लेने पहुंचे हैं। इसके बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए बिहार सरकारी की नीतियों को लेकर काफी हमला बोला। 


मुकेश साहनी ने कहा कि, आज से कुछ वर्ष पहले तक राजा के घर के लोग ही राजा बनाकर करते थे। लेकिन आज देश में लोकत्रंत है और अब लोग जनता के वोट से राजा बनते हैं परन्तुं अभी भी कुछ लोग यह सोचते हैं कि हमारे घर के लोग राजा बने तो हम भी राजा बनेंगे तो उनको सबसे पहले जनता के  दिल में राजा बनना होगा, तभी उनका यह सपना पूरा होगा। 


इसके आगे उन्होंने कहा कि, देश में एक संविधान लागू है पूरा देश एक है तो फिर हमारे साथ भेदभाव क्यों किया जा रहा है इसको लेकर हमारे समाज को लोगों को जागरूक होना होगा। उन्हें समझना होगा कि उनका वोट का कीमत उतना ही है जो इस देश के सबसे अमीर लोगों के वोट की कीमत है। इस देश में उनका भी उतना ही हक है जितना हम लोगों का है। इसलिए हम सभी लोगों को एकजुट होकर अपने हक की लड़ाई लड़नी होगी।


सहनी ने कहा कि, हमारे समाज के लोगों को बंगाल में आरक्षण है, दिल्ली में आरक्षण है तो फिर बिहार में आरक्षण क्यों नहीं होनी चाहिए। उसको लेकर हम कई बार अनशन पर बैठे हैं लेकिन कोई हमारी बात सुनने को तैयार नहीं है। अब मुझे यही लगता है कि जिनके पास हम अपनी शिकायत लेकर जा रहे हैं अपनी सुना जा रहा है तो उस जगह अब हमें ही बैठना होगा इस जगह पर ले जाने का काम आप ही लोग कर सकते हैं।